1.शायरी एक भारतीय शब्द है जिसका अर्थ है "स्पर्श करना"। यहां हमारे पास हिंदी भाषा में कुछ खूबसूरत शायरी कविताएं हैं। इन कविताओं को अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें।

2.शायरी उर्दू शायरी के सबसे लोकप्रिय रूपों में से एक है। यह मुगल साम्राज्य के समय से ही अस्तित्व में है। शायरी के बारे में यहाँ और पढ़ें।

3.शायरी हिन्दी काव्य का एक रूप है। ये महान कवियों द्वारा लिखी गई कुछ बहुत ही सुंदर शायरी शायरी कविताएँ हैं।


कभी किसी की भावनाओं के साथ मत खेलो




1.कभी किसी की. भावनाओं के साथ मत खेलो हो सकता है आप ये खेल जीत जाए पर ये पक्का है की उस इंसान से आप हमेशा के लिए हार जाओगे,!!!


2.प्यार में कोई दिल तोड़ देता है दोस्ती में कोई भरोसा तोड़ देता है जिंदगी जीना तो कोई गुलाब से सीखे जो खुद टूट कर दो दिलों को जोड़ देता है,!!!


3.घर की सारी परिशानियों को वो खिलौनों की तरह बटोर लेता है पिता आंसू दिखा नही सकता इस लिए वो छुप के रो लेता है,!!!


4.इतना भी आसान नहीं होता अपनी जिंदगी जी पाना बहुत लोगों को खटकने लगते है जब हम खुद को जीने लगते है,!!!


5.कोई खुशियों की चाह में रोया कोई दुखों की पनाहो में रोया अजीब कहानी है ये जिंदगी की कोई भरोसे के लिए रोया कोई भरोसा करके रोया,!!!


Touching Lines Meaning in Hindi




6.जरूरत के मुताबिक. जिंदगी जिओ ख्वाहिशों के मुताबिक नही क्योंकि जरूरत तो फकीरों भी पूरी हो जाती है और ख्वाहिशें बादशाहों की भी अधूरी रह जाती है,!!!


7.खुशियों से नाराज है मेरी जिंदगी प्यार की मोहताज है मेरी जिंदगी हंस लेता हूं लोगो को दिखाने के लिए वरना दर्द की किताब है मेरी जिंदगी,!!!


8.जब किसी के जिंदगी में आपका होना और ना होना बराबर हो जाए तो आपका ना होना ही बेहतर होता है ये अभिमान नहीं स्वाभिमान है,!!!


9.अगर जिंदगी में कुछ बुरा हो तो थोड़ा सबर रखो दोस्तो क्योंकि रो कर फिर हंसने का मजा ही कुछ और होता है,!!!


10.आपको जिससे खुशी मिले आप उसी से बात करो हमारा क्या हम कल भी अकेले थे और आज भी अकेले है,!!!


मत पूछना कभी दोबारा की तुम मेरे क्या लगते हो




11.मत पूछना. कभी दोबारा की तुम मेरे क्या लगते हो जैसे दिल के लिए धड़कन जरूरी है वैसे मेरी सांसों के लिए तुम जरूरी हो,!!!


12.रिश्ते चाहे कितने भी बुरे क्यों न हो लेकिन कभी भी उन्हें तोड़ना मत क्योंकि पानी चाहे कितना भी गंदा हो प्यास नही तो आग तो भुझा ही देता है,!!!


13.किसी ने पूछा लड़की होने का सबसे कठिन हिस्सा क्या है उसने आंसू के साथ जवाब दिया शादी के बाद अपने ही घर में मेहमान बनना,!!!


14.कोई भी हमारे आंसुओ पर ध्यान नहीं देता कोई भी हमारे दुखों पर ध्यान नहीं देता कोई भी हमारे दर्द पर ध्यान नहीं देता सब सिर्फ हमारे गलतियों पर ध्यान देते है,!!!


15.खुद को व्यस्त रखना सीखो क्योंकि चिंता करने से कुछ नही मिलता जो थोड़ी खुशी होती है वह भी दूर हो जाती है,!!!


Love Heart Touching Lines




16.उल्फत बदल गई. कभी नियत बदल गई खुदगर्ज जब हुए तो फिर सीरत बदल गई कुछ लोग अपना कसूर दूसरो पर डाल कर ये सोचते है की उनकी हकीकत बदल गई,!!!


17.अभी सूरज नही डूबा जरा सी शाम होने दो मैं खुद लौट जाऊंगा मुझे नाकाम तो होने दो मुझे बदनाम करने का बहाना ढूंढता है जमाना मैं खुद हो जाऊंगा बदनाम पहले मेरा नाम तो आने दो,!!!


18.हर सागर के दो किनारे होते है कुछ लोग जान से भी प्यारे होते है ये जरूरी नहीं हर कोई पास हो क्योंकि जिंदगी में यादों के भी सहारे होते है,!!!


19.अपने गमों की तू गुमाइश न कर यूं कुदरत से लड़ने की कोशिश न कर जो है कुदरत ने लिखा वो होकर रहेगा तू उसे बदलने की आजमाइश न कर,!!!


20.बहुत उदास है कोई शख्स तेरे जाने से हो सके तो लौट के आजा किसी बहाने से तू लाख खफा हो पर एक बार तो देख ले कोई बिखर गया है तेरे रुठ जाने से,!!!

Read More यह भी पढ़े


👇👇👇👇