1.शायरी एक भारतीय शब्द है जिसका अर्थ कविता या पद्य है। इसका उपयोग प्राचीन काल से अभिवादन के रूप में किया जाता रहा है।


2.भारत में, लोग अक्सर जन्मदिन, शादी की सालगिरह आदि जैसे विशेष अवसरों पर शायरी भेजते हैं।


3.आप इन कविताओं को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप आदि के माध्यम से ऑनलाइन भी साझा कर सकते हैं।


4.हमने आपके आनंद लेने के लिए कुछ खूबसूरत शायरी की एक सूची तैयार की है।

ज़माना भी राजी हो और तू भी कोई ऐसी हेरा फेरी हो जाए



1.ज़माना भी राजी हो जाए.
और तू भी कोई ऐसी हेरा फेरी हो जाए मैं कमाल कर दूंगा तुम्हे चाहने में अगर तू पूरी तरह मेरी हो जाए.!!!



2.बिन बात के ही. रूठने की आदत है किसी अपने का साथ पाने की चाहत है आप खुश रहे मेरा क्या है मैं तो आइना हूं मुझे तो टूटने की आदत है.!!!



3.टूटा दिल और धड़कन को एहसास ना हुआ, पास होकर भी वो दिल के पास ना रहा, जब दूर थी तो जान थी मेरी आज जब हम करीब आए तो वो एहसास ना रहा,!!!



4.हाथ पकड़ कर रोक लेते. अगर तुझ पर जरा भी जोर होता मेरा ना रोते हम यूं तेरे लिए अगर हमारी जिंदगी में तेरे सिवा कोई और होता,!!!



5.कुछ तो सोचा होंगा कायनात ने तेरे मेरे रिश्ते पर वरना इतनी बड़ी दुनिया में तुझसे ही बात क्यों होती,!!!

Very heart touching sad quotes in hindi



6.तड़प के देखो किसी की.
चाहत में तो पता चले की इंतज़ार क्या होता है यूं ही मिल जाए अगर कोई बिना तड़पे तो कैसे पता चले की प्यार क्या होता है,!!!



7.काश वो समझते इस दिल की तड़प को तो हमे यूं रुसवा ना किया जाता ये बेरुखी भी उसकी मंजूर थी हमे बस एक बार हमे समझ तो लिया होता,!!!



8.एक नजर भी देखना गंवारा नही उसे जरा सा भी एहसास हमारा नही उसे वो साहिल से देखते रहे डूबना हमारा हम भी खुद्दार थे पुकारा नही उसे,!!!



9.नफरते लाख मिली पर मोहब्बत ना मिली जिंदगी बीत गई मगर राहत ना मिली तेरी महफिल में हर एक को हंसता देखा एक मैं था जिसे हंसने की इजाजत ना मिली,!!!



10.आज फिर किसी का गम अपना बनाने को जी चाहता है किसी को दिल में बिठाने को जी चाहता है आज दिल को क्या हुआ खुदा जाने बुझती हुई शमा फिर जालाने को जी चाहता है,!!!

Heart touching lines meaning in Hindi



11.जीने की ख्वाहिश में.
हर रोज मरते है वो आए ना आए हम इंतजार करते है झूठा ही सही मेरे यार का वादा हम सच मान कर ऐतबार करते है,!!!



12.उसने भी मेरे कत्ल के साजिश कोई कसर ना छोड़ी जिसकी जिंदगी के वास्ते हर दरगाह पर जाकर दुआ थी हमने,!!!



13.तुम्हारे बिन हमे ये जिंदगी अच्छी नहीं लगती सनम तेरी निगाहों की नमी अच्छी नहीं लगती मुझे हासिल हुई दुनिया की दौलत और ये शोहरत मिला सब कुछ मगर तेरी कमी अच्छी नहीं लगती,!!!



14.तू भुला दे मुझे इस बात का शिकवा नहीं तूने मुझे रुलाया इस बात का कोई गिला नहीं जिस दिन हमने तुझे भुला दिया बस तभी समझ लेना की दुनिया में हम नही,!!!



15.बिछड़ कर आपसे हमको खुशी अच्छी नहीं लगती लबों पर ये बनावट की हंसी अच्छी नहीं लगती कभी तो खूब लगती थी मगर ये सोचते है हम की मुझको क्यों ये मेरी जिंदगी अच्छी नहीं लगती,!!!

Touching Lines Meaning in Hindi



16.दिन हुआ है तो.
रात भी होंगी मत हो उदास उनसे कभी बात भी होंगी वो प्यार ही है इतना प्यारा जिंदगी रही तो मुलाकात भी होंगी,!!!



17.चिंगारी का खौफ ना दिखाया करो हमे हम अपने दिल में दरिया बहाय बैठे है अरे हम तो कब का जल गए होते इस आग में लेकिन हमको खुद को आंसुओ में भिगोये बैठे है,!!!



18.मिल भी जाते है तो कतरा के निकल जाते है मौसम की तरह लोग बदल जाते है हम अभी तक है गिरफ्तार मोहब्बत में यारों ठोकर खा के सुना था संभल जाते है,!!!



19.सिर्फ चेहरे की उदासी से भर आए तेरी आंखों में आंसू मेरे दिल का क्या आलम है ये तू अभी जानती नही है,!!!



20.सांस थम जाती है पर जान नही जाती दर्द होता है पर आवाज नही आती अजीब लोग है इस जमाने में ऐ दोस्त कोई भूल नहीं पाता और किसी को याद नहीं आती,!!!


Read More यह भी पढ़े


👇👇👇👇