1.शायरी एक भारतीय कविता या पद्य रूप है।

जानिए इस खूबसूरत कला के इतिहास के बारे में!

2.हिंदी में शायरी का मतलब होता है "उदास"। लेकिन क्या होगा अगर हमने आपको बताया कि दुखद कविताएँ लिखने का एक तरीका है? पता लगाने के लिए पढ़ें!

3.शायरी अक्सर उन लोगों द्वारा लिखी जाती हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। उनका उपयोग दुःख और हानि को व्यक्त करने के लिए एक उपकरण के रूप में भी किया जाता है।


Best Sad Line Shayari in Hindi


बिखरते हैं रिश्ते
1.बिखरते हैं रिश्ते, विश्वास जब टूट जाता है जोड़ना लाख चाहे मगर ये धागा टूट जाता है,  कभी आइना देखो तो खुद ही जान पाओगे जरासी,  ठेस लगते ही शीशा टूट जाता है,!!!

2.गैरों पर मरने की उनकी फितरत हो गई,  हमारी मोहब्बत उनकी शिकायत हो गई सारी दुनिया को चाहते है वो अपनाना, बस एक मेरे ही नाम से उन्हें नफरत हो गई,!!!


3.शिकायत ना करता जमाने से कोई अगर मान जाता,  मनाने से कोई फिर किसी को याद करता, न कोई अगर भूल जाता भुलाने से कोई,!!!


4.जाना कहा था और कहा आ गए,  दुनिया में बनकर मेहमान आ गए अभी तो प्यार की किताब खोली ही थी,  और ना जाने कितने इम्तेहान आ गए,!!!



5.करोगे याद एक दिन इस प्यार के जमाने को,  चले जाएंगे जब हम कभी ना वापस आने को करेगा महफिल में जब जिक्र हमारा कोई,  तो तुम भी तन्हाई ढूंढोगे आंसू बहाने,!!!


Sad Quotes on love in Hindi



कोई क्यों मेरा इंतजार करेगा

6.कोई क्यों मेरा इंतजार करेगा, अपनी जिंदगी मेरे लिए बेकार करेगा,  हम कौन से किसी के लिए खास है क्या सोच कर,  कोई हमे याद करेगा,!!!


7.बरसी आंखें जिसकी याद में बरसात की तरह,  वो भी बदल गया मेरे हालात की तरह,  हाल जीते जी कोई पूछता नही फिर मौत पे क्यूं आते है,  सब बारात की तरह,!!!


8.मोहब्बत की हवा जिस्म की दवा बन गई,  दूरी आपकी मेरी चाहत की सजा बन गई,  कैसे भूलूं आपको एक पल के लिए आपकी याद ही मेरे,  जीने की वजह बन गई,!!!


9.किसी दिलजले को कोई अपना बनाना क्यों चाहेगा,  बेकार में कोई अपना दिल जलाना कौन चाहेगा,  दिखावा है ये मोहब्बत वरना प्यार में मिट जाना,  कौन चाहेगा,!!!


10.कितना दूर निकल गए रिश्ते निभाते निभाते, खुद को खो दिया हमने अपनो को पाते पाते, लोग कहते है दर्द है मेरे दिल में,  और हम थक गए मुस्कुराते मुस्कुराते,!!!


Latest Sad Hindi Shayari  20+ Collection



तेरा दुख हम सह नहीं सकते

11.तेरा दुख हम सह नहीं सकते, भरे महफिल में कुछ कह नहीं सकते,  हमारे गिरते आंसू पकड़ के देख वो भी कहते है,  यार हम SMS करे बिना रह नहीं सकते,!!!


12.जख्म मेरा है दर्द,  मुझे होता है इस जमाने में कौन किसका होता है,  उन्हे नींद नहीं आती जो प्यार करता है पर जो तोड़ता है,  वह चैन से सोता है,!!!


13.जिंदगी सुंदर है पर जीना नही आता, हर चीज में नशा है पर पीना नहीं आता, सब मेरे बगैर जी सकते है बस मुझे ही,  किसी के बिना जीना नही आता,!!!


14.रहकर तुझसे दूर कुछ यूं वक्त गुजारा मैने,  ना होंठ हिले ना आवाज आई,  फिर भी हर वक्त तुझको पुकारा मैने,!!!


15.सिलसिले की उम्मीद थीं,  उनसे वही फासले बढ़ाते गए हम तो पास आने की,  कोशिश में थे ना जाने क्यों वो हमसे दूरियां बढ़ाते गए,!!!


Heart touching sad love quotes



हमारे लिए उनके दिल में चाहत ना थी

16.हमारे लिए उनके दिल में चाहत ना थी,  किसी खुशी में कोई दावत ना थीं,  हमने दिल उनके कदमों में रख दिया पर उन्हें जमीन, देखने की आदत ना थी,!!!


17.मंजिल है तो रास्ता क्या है,  हौसला है तो फांसला क्या है,  वो सजा देकर दूर जा बैठे किससे पूछूं मेरी खता क्या है,!!!

18.उसके इंतजार के मारे है हम, बस उनके यादों के सहारे है हम दुनिया जीत कर क्या करना है, अब जिसे दुनिया से जीता था आज उसी से हारे है हम,!!!


19.कशिश तो बहुत है मेरे प्यार में,  लेकिन कोई है पत्थर दिल जो पिघलता नही,  अगर मिले खुदा तो मांग लूंगी उसको, पर सुना है खुदा मरने से पहले मिलता नही,!!!


20.महफिल में हंसना हमारा मिजाज बन गया,  तन्हाई में रोना एक राज बन गया,  दिल के दर्द को चेहरे से जाहिर ना होने दिया बस यही जिंदगी जीने का, अंदाज बन गया,!!!

Read More यह भी पढ़े 

👇👇👇👇