1.शायरी भारत में कविता का एक प्रसिद्ध रूप है। इसका उपयोग खुशी से लेकर दुख तक की भावनाओं को व्यक्त करने के तरीके के रूप में किया गया है। कुछ उदाहरण यहाँ पढ़ें!

2.आज की दुनिया में उदास रेखाओं का भी हमारे जीवन में विशेष स्थान है। उनके बारे में यहां और अधिक पढ़ें!

3.क्या आपने कभी सोचा है कि कोई कविता या शायरी क्या खास बनाती है? इस लेख में पता करें!


Very Heart Touching Lines meaning in Hindi




1.उलझी शाम को. पाने की ज़िद ना करो जो ना हो अपना अपनाने की ज़िद ना करो इस समंदर में तूफान बहुत आते है इसके साहिल पर घर बनाने की ज़िद ना करो,!!!


2.मेरी मासूम सी मोहब्बत को ये हसीं दे गए है जिंदगी बनकर आए थे और जिंदगी ले गए है,!!!


3.दिखने में वो बहुत गरीब थी साहब पर उसकी हंसी किसी शहजादी से कम नहीं थी,!!!


4.ऐसा नहीं है की आपकी याद आती नही खता सिर्फ इतनी है के हम बताते नही है,!!! 


5.अक्सर दिखावे का प्यार ही शोर करता है सच्ची मोहब्बत तो इशारों में ही सिमट जाती है,!!!



Heart Touching lines for gf in Hindi




6.अगर तू शोर है. तो मेरी खामोशी तोड़ के दिखा अगर तू इश्क हैं तो मेरी रूह में उतर के दिखा,!!!


7.कैसे चलू तेरे एहसास के बिना दो कदम भी मैं लड़खड़ाती जिंदगी आखरी बैसाखी हो तुम,!!!


8.वो पत्थर कहा मिलता है बताना जरा ऐ दोस्त जिसे लोग दिल पर रखकर एक दूसरे को भूल जाते है,!!!


9.आज भी कितना नादान है दिल समझता ही नही बाद बरसों के उन्हे देखा तो दुआए मांग बैठा,!!!


10.बेगुनाह कोई नही है राज सबके होते है किसी के छुप जाते है किसी के छप जाते है,!!!


Heart Touching msg in Hindi




11.जिंदगी की हकीकत. बस इतनी सी है की इंसान पल भर में याद बन जाता है,!!!


12.पास वो मेरे इतने की दूरियां का कोई एहसास नही फिर भी जाने क्यों वो पास होकर भी मेरे पास नही,!!!


13.हँसाया जिसने रुलाना तो था ही उसे मुझको एक दिन इस इश्क में ये दिन दिखना तो था ही मुझको,!!!


14.मत दो सजा दूर जाकर इतना मेरे मासूम प्यार को क्या ऐसा भी कर दिया है गुनाह मैने तुझे अपनी जिंदगी बनाकर,!!!


15.मेरी खुशी के लम्हे इस कद्र छोटे है यारों गुजर जाते है मेरे मुस्कुराने से पहले,!!!



इमोशनल लव कोट्स इन हिंदी




16.तबाह होकर. भी तबाही दिखती नही ये इश्क है इसकी दवा कही बिकती नही,!!!


17.बड़े लोगों से मिलने से हमेशा फासला रखना जहा दरिया समंदर से मिला दरिया नही रहता,!!!


18.साथ देने की क्या बात करते हो साहब हमने तो उनके साथ छोड़ने में भी उनका साथ दिया,!!! 


19.बातो ही बातो में वो मुझसे दूर चली जाती है और मैं उसे लफ्जों ही लफ्जों में दिल में समा लेता हु,!!!


20.क्यों तुम अपनी निगाहें मुझपे टिकाती हो कुछ तो बात है जो तुम मुझसे छुपाती हो,!!!

Read More यह भी पढ़े 

👇👇👇👇